Xiaomi ने लॉच किया सोलर पावर बैंक धूप से होगा चार्ज


Xiaomi हमेशा से ही अपने कूल गैजेट्स को लेकर चर्चा में रहता है। फिर चाहे वो स्मार्ट डिवाइस हो, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या होम एप्लायंस। ऐसे ही एक नए आइडिया के साथ Xiaomi ने सोलर पावर बैंक लांच किया है। जिसे धूप की मदद से चार्ज किया सकता है। 

यह  खासकर उन यूजर के लिए लांच किया गया है जो ज्यादा ट्रैवल करते हैं या फिर हाइकिंग और कैम्पिंग के शौकीन हैं। कई बार फोन की चार्जिंग एक बड़ी चुनौती बन जाती है। खासकर ऐसी जगहों पर जहां बिजली नहीं होती, दिक्कत और बढ़ जाती है। ऐसे में अगर लंबे वक्त तक बैकअप की जरूरत हो तो पावरबैंक भी काम नहीं आता और डिस्चार्ज हो जाता है।

YEUX सोलर मोबाइल पावरबैंक हाई-सेंसिटिविटी, सिंगल क्रिस्टल सिलिकॉन सोलर पैनल का इस्तेमाल करता है। पुराने सोलर पैनल्स के मुकाबले इसका कन्वर्जन रेट काफी बेहतर है। बारिश के दिनों में भी यह रिचार्ज हो सकेगा और इसे किसी बैगपैक पर अटैच करने के बाद चलते या साइकलिंग करते हुए भी आसानी से चार्ज किया जा सकेगा।  

पावर बैंक में दिया गया चार्जिंग बोर्ड खास सोलर चिप टेक्नॉलजी की मदद से धूप या रोशनी की तेजी को समझ लेता है और इसी हिसाब से ऑप्टिमल पावर सप्लाई देता है। इसमें ग्रीन लाइट बेहतर धूप, यलो लाइट एवरेज और रेड लाइट कमजोर धूप को दर्शाती है। सोलर चार्जर में 6400mAh की लिथियम पॉलिमर बैटरी दी गई है। सोलर चार्जर इस बैटरी को बिना किसी लाइट के रिचार्ज रखता है। हालांकि, कहीं पावर सप्लाई होने पर इस बैटरी को सीधे भी रिचार्ज किया जा सकता है। यह थ्री-आउटपुट इंटरफेस डिजाइन पर काम करता है।



इस पावर बैंक में दो USB-A इंटरफेस ,और एक Type-C इंटरफेस दिया गया है। इसकी मदद से मोबाइल फोन, टैबलेट्स, डिजिटल कैमरा या फिर दूसरे पावरबैंक और डिवाइसेज को चार्ज किया जा सकता है। साथ ही इसमें एक Micro USB इनपुट इंटरफेस दिया गया है, जो मैक्सिमम 5V/2A इनपुट सपॉर्ट करता है। इस पावरबैंक को एनक्रिप्टेड ऑक्सफर्ड क्लोथ की मदद से तैयार किया गया है, जिससे लाइट आर-पार जा सके। यह वॉटरप्रूफिंग भी ऑफर करता है।

वही अगर प्राइस की बात करें तो इसकी कीमत 349 युआन (करीब 3,600/-) रखी गई है। देखते है की Xiaomi का यह प्रोडक्ट इंडिया में कब लांच होता है। 

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post